Koi Karan Hoga-कोई कारण होगा

कोई कारण होगा एक आध्यात्मिक भजन है, जिसमें भगवान के आध्यात्मिक रहस्य को समझने की प्रेरणा मिलती है। Koi Karan Hoga भजन भक्तों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है और इसमें भगवान की महिमा और उनके करिश्मों का वर्णन करता है। जीवन में कोई भी परिस्थिति आती है तो वो हमें कुछ सिखके जाती है और इसके पीछे कोई भगवान का कारण होता है। वे सबका कल्याण करने और भक्तों की रक्षा करते है। इस भजन का संगीत आपको भक्तिभाव में ले जाता है और भक्ति विभ्रम से मुक्त करता है। भजन के माध्यम से दर्शाया गया है की हमें समस्याओं और चुनौतियों के लिए चिंतित नहीं होना चाहिए, क्योंकि ये सब भगवान की लीला होती है।
Koi Karan Hoga-कोई कारण होगा

Koi Karan Hoga Lyrics

इक झोली में फूल भरे हैं ,इक झोली में कांटे रे ,

कोई कारण होगा। 

 

तेरे बस में कुछ भी नहीं ,ये तो बांटने वाला बाँटे रे ,

कोई कारण होगा ......

 

पहले बनती हैं तकदीरें ,फिर बनते हैं शरीर 

ये प्रभु की है कारीगरी ,तू है क्यों गंभीर।।

अरे कोई कारण होगा .......

 

नाग भी डस ले तो मिल जाये ,किसी को जीवन दान। 

चींटी से भी मिट सकता है ,किसी का नामो निशान।।

अरे कोई कारण होगा .......

 

   धन बिस्तर मिल जाये पर ,नींद को तरसे नैन। 

काँटो पर सोकर भी आये ,किसी के मन को।।

अरे कोई कारण होगा ......

 

सागर से भी बुझ सकती नहीं कभी किसी की प्यास। 

कभी एक ही बूँद से हो जाती पूर्ण आसा।।

अरे कोई कारण होगा ......

 

Koi Karan Hoga Video

 

आपने अभी भजन "कोई कारण होगा" के बोल (Lyrics) इस लेख में देखे हैंइस भक्तिपूर्ण और आध्यात्मिक भजन से सबंधित अन्य भजन निचे दिये गये हैं जो आपको अवश्य ही पसंद आयेगे, कृपया करके इन भजन को भी देखें.

आपको यह पोस्ट भी पसंद आ सकती हैं

"SampurnAartiSangrah" पर आरती, चालीसा, स्तोत्र, भजन, कथाये, श्लोक, मंत्र एत्यादि भक्ति साहित्य से जुडी जानकारी सरल हिंदी भाषा में उपलब्ध ।
  • कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें। आपके अमूल्य विचार हमें इस कार्य में प्रेरना प्रदान कर सकते हैं। 

आपको अपने भक्ति मार्ग में उपयोगी भक्ति साहित्य की जानकारी के लिए SampurnAartiSangrah के Home Page पर विजिट करते रहें। आशा है की इन भक्ति साहित्य से आपको अपने आध्यात्मिक मार्ग में सहायता मिलेंगी।आपके आगमन के लिए आपका बहुत बहुत आभार।🙏🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने