Tulsi Banse Pragat Bhai Hai-तुलसी बनसे प्रगट भई है

तुलसी बनसे प्रगट भई है एक प्रसिद्ध भजन है जो माता गोदाजी को समर्पित है और देवी के प्रति भक्तों की श्रद्धाको प्रकट करता है। भजन के बोल में माता गोदाजी की महिमा, उनके गुण और लीलाओं के बारे में है। Tulsi Banse Pragat Bhai Hai भजन अपार प्रेम और भक्ति का वर्णन करता है। इस भजन को गाकर भक्त माता गोदाजी की कृपा और आशीर्वाद को प्राप्त करते है । इस भजन के बोल और संगीत ह्रदय को छू लेते है। यह भजन संगीत और वाद्यों के साथ मधुर और सुन्दर वातावरण तयार करता है। इस भजन को गाकर भक्त मन शांति प्राप्त करते है और उत्साही जीवन जीने की प्रेरणा प्राप्त करते है। 
Tulsi Banse Pragat Bhai Hai-तुलसी बनसे प्रगट भई है

Tulsi Banse Pragat Bhai Hai Lyrics

तुलसी बनसे प्रगट भई है ,

जनक सुता अवतारायण।।१।।

 

कर्कट पूर्वा -फाल्गुनि शुभदिन ,

श्रीविग्रहको धारायण।।२।।

 

श्री लक्ष्मीजी कृपा किये हैं ,

भूतलपर अवतारायण।।३।।

 

रंगनाथ हित बनी मालको ,

आप नित्यही धारायण।।४।।

 

वही माल प्रभुको अतिप्रिय है ,

स्वयं आप वह धारायण।।५।।

 

सब सखियनको संग लेयकर ,

नंद गृहे पग धारायण।।६।।

 

सब जग जीवनके मंगलहित ,

धनुर्मास व्रत पारायण।।७।।

 

रंग प्रभुको प्रप्त किये है ,

विश्व सुमंगल कारायण।।८।।

 

दिव्य प्रबंध किये हितकारी ,

तिरुप्पाऊ उच्चारायण।।९।।

 

हे श्रीहरिकी प्राणवल्लभा ,

भवसागर से तारायण।।१०।।


Tulsi Banse Pragat Bhai Hai Video

 

आपने अभी भजन "तुलसी बनसे प्रगट भई है" के बोल (Lyrics) इस लेख में देखे हैंइस भक्तिपूर्ण और आध्यात्मिक भजन से सबंधित अन्य भजन निचे दिये गये हैं जो आपको अवश्य ही पसंद आयेगे, कृपया करके इन भजन को भी देखें.

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

"SampurnAartiSangrah" पर आरती, चालीसा, स्तोत्र, भजन, कथाये, श्लोक, मंत्र एत्यादि भक्ति साहित्य से जुडी जानकारी सरल हिंदी भाषा में उपलब्ध ।
  • कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें। आपके अमूल्य विचार हमें इस कार्य में प्रेरना प्रदान कर सकते हैं। 

आपको अपने भक्ति मार्ग में उपयोगी भक्ति साहित्य की जानकारी के लिए SampurnAartiSangrah के Home Page पर विजिट करते रहें। आशा है की इन भक्ति साहित्य से आपको अपने आध्यात्मिक मार्ग में सहायता मिलेंगी।आपके आगमन के लिए आपका बहुत बहुत आभार।🙏🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने