Shriman Narayan Vinati Bhajan-श्रीमन नारायण विनती भजन

श्रीमन नारायण विनती भजन भगवान नारायण को भक्त द्वारा की जाने वाली एक प्रार्थना है। श्रीमन नारायण विष्णु भगवान का एक अवतार है जिसको पूजनेसे भक्त अपार भक्ति और श्रद्धा का अनुभव करता है। Shriman Narayan Vinati Bhajan के द्वारा भक्त अपने जीवन के पापों से मुक्त करनेकी विनती करता है और भगवान के चरण में स्थान मांगता है। भक्त भगवान के प्रेम और आशीर्वाद के लिए उनकी श्रद्धा के साथ भक्ति और स्तुति करता है। यह भजन मन और आत्मा की ऊर्जा को शांति और प्रभुता का अनुभव करता है। भक्त इस भजन के द्वारा अपनी चिंताओं, बुराइओं और अंधकार का नाश करके भगवान के भगवान के चरणों में स्थान पाते है। 
Shriman Narayan Vinati Bhajan-श्रीमन नारायण विनती भजन

Shriman Narayan Vinati Bhajan Lyrics

श्रीमन्नारायण सुणजो वीनती ,मैं शरण तुम्हारी।।टेर।।

 

मैं हूँ पापी जन्म -जन्म को ,कहा कहूँ करतार। 

श्री चरणन से विमुख होयकर ,भटक्यो द्वारहिं द्वारजी।।१।।

 

 श्री वैष्णवाजन कृपाकरी अति ,ताको अंत न पार। 

श्री पति के शरणागत होजा ,होगा बेड़ा पार जी।।२।।

 

अखिल कोटि ब्रह्मांडपती हैं ,सब जगके आधार। 

ब्रह्मादिक सब स्तुती करत हैं ,फिर -फिर बारहिं बारजी।।३।।

 

आपही मातापिता सब जगके ,आपही सब धनमाल। 

श्रीरामानुज की किरपा से ,भयो दासको ज्ञानजी।।४।।

 

श्री चरणन में प्रेम बढ़ावो ,मिला भागवत संग। 

श्री वैष्णव को दास गातजस ,करों मानमद भंगजी।।५।।


आपने अभी भजन "श्रीमन नारायण विनती भजन" के बोल (Lyrics) इस लेख में देखे हैंइस भक्तिपूर्ण और आध्यात्मिक भजन से सबंधित अन्य भजन निचे दिये गये हैं जो आपको अवश्य ही पसंद आयेगे, कृपया करके इन भजन को भी देखें.

आपको यह पोस्ट भी पसंद आ सकती हैं

"SampurnAartiSangrah" पर आरती, चालीसा, स्तोत्र, भजन, कथाये, श्लोक, मंत्र एत्यादि भक्ति साहित्य से जुडी जानकारी सरल हिंदी भाषा में उपलब्ध ।
  • कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें। आपके अमूल्य विचार हमें इस कार्य में प्रेरना प्रदान कर सकते हैं। 

आपको अपने भक्ति मार्ग में उपयोगी भक्ति साहित्य की जानकारी के लिए SampurnAartiSangrah के Home Page पर विजिट करते रहें। आशा है की इन भक्ति साहित्य से आपको अपने आध्यात्मिक मार्ग में सहायता मिलेंगी।आपके आगमन के लिए आपका बहुत बहुत आभार।🙏🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने