Shayan Aarti-शयन आरती

शयन आरती विष्णु भगवान के पूजा-अर्चना विधि का प्रकार है, जो शयन काल में क जाती है। Shayan Aarti एकमात्र आरती है, जिसे रात के प्रहर में किया जाता है। यह आरती रचनात्मक भक्ति का प्रतिक है और इसके माध्यम से भगवान की स्तुति, अर्चना की जाती है। यह आरती उनके आरामगाह की प्रशंसा करती है और उनके दिव्य रूप के सामर्थ्य की महिमा गाती है। विष्णु भगवान सच्ची शांति और आध्यात्मिकता का स्तोत्र हैं। वे पूरी दुनिया को अपनी कृपा में शांति और सुरक्षा प्रदान करते हैं। यह आरती हिन्दू धर्म में विशेष महत्त्व रखती है और इसके पाठ से श्रद्धालु अपने जवान में शांति, समृद्धि और सुख की प्राप्ति के उपयोगी फल प्राप्त करते है।
Shayan Aarti-शयन आरती

Shayan Aarti Lyrics

*विष्णु भगवान *

करिये शयन श्री भगवान।।टेक।।

 

रेन आधी आगई है ,

जगत है सुन सान 

वीथि का नभ शीश आई ,

क्रौच सरकुह कान।।करिये शयन।।

 

दिवसभर निजजन उबारे ,

श्रम भयो जूं महान ,

श्रम निवारो सो महाप्रभु 

भक्त वत्सल वान।।करिये शयन।।

 

सुमन शय्या है सवारी ,

अति सुगंधित वान ,

मधुर वीणा की धुनक सुन ,

नयन है अलसान।। करिये शयन।।

 

विनय सुन प्रभु शयन कीने ,

कमल मुख मुसकान ,

करत व्यंजन से से पवन श्री ,

अतुल छबी प्रगटान।।करिये शयन।।

 

श्री सुदर्शन देत चोकी ,

और गण बलवान 

श्रीलक्ष्मण द्वारे खड़ो 

फिर भोर को कर ध्यान।।करिये शयन।।

 

अस्मददेशिकमस्मदीय 

 परमाचार्यानशेषान गुरुन ,

श्रीमल्लक्ष्मणयोगी -पुङ् गव -महा 

-पुणौ मुनिं यामुनम।।

 

Shayan Aarti Video

 

आपने अभी "शयन आरती" के बोल (Lyrics) इस लेख में देखे हैंइस भक्तिपूर्ण और आध्यात्मिक आरती से सबंधित अन्य आरतीया निचे दि गई हैं जो आपको अवश्य ही पसंद आयेगे, कृपया करके इन भजन को भी देखें.

आपको यह पोस्ट भी पसंद आ सकती हैं

"SampurnAartiSangrah" पर आरती, चालीसा, स्तोत्र, भजन, कथाये, श्लोक, मंत्र एत्यादि भक्ति साहित्य से जुडी जानकारी सरल हिंदी भाषा में उपलब्ध ।
  • कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें। आपके अमूल्य विचार हमें इस कार्य में प्रेरना प्रदान कर सकते हैं। 

आपको अपने भक्ति मार्ग में उपयोगी भक्ति साहित्य की जानकारी के लिए SampurnAartiSangrah के Home Page पर विजिट करते रहें। आशा है की इन भक्ति साहित्य से आपको अपने आध्यात्मिक मार्ग में सहायता मिलेंगी।आपके आगमन के लिए आपका बहुत बहुत आभार।🙏🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने