Milta Hai Sachcha Sukh-मिलता है सच्चा सुख

मिलता है सच्च्चा सुख एक प्रसिद्ध आध्यात्मिक भजन है, जिसे आराधना करने से मन को शांति और सुख की प्राप्ति होती है। Milta Hai Sachcha Sukh भजन के भावार्थ में बताया गया है की मनुष्य को सच्चा सुख भगवान के भक्ति में प्राप्त होता है और धर्म का मार्ग ही जीवन जीने का सही तरीका बताता है। इस भजन के बोल तत्वों और जीवन के सामान्य मूल्यों को मिलाकर लिखा गया है। इसके जरिये भक्त जीवन के रहस्यों को समझते हैं और ऊर्जा और सच्चे सुख की प्राप्ति करते हैं। इस भजन में संतों के जीवन के प्रेरक और आदर्शवादी विचार शामिल हैं। यह भजन सुनने वालों को भक्ति और आध्यात्मिकता की अनुभूति कराता है और उन्हें मानसिक शांति प्रदान करता है।
Milta Hai Sachcha Sukh-मिलता है सच्चा सुख

Milta Hai Sachcha Sukh Lyrics

मिलता है सच्चा सुख केवल ,

भगवान तुम्हारे चरणों में। 

यह विनती है पल -पल छिन -छिन ,

रहे ध्यान तुम्हारे चरणों में।।

 

चाहे बैरी कुल संसार बने ,

चाहे जीवन मुझ पर भार बने। 

चाहे मौत गले का हार बने ,

रहे ध्यान तुम्हारे चरणों में।।१।।

 

चाहे संकट ने मुझे घेरा हो ,

चाहे चारों ओर अंधेरा हो। 

पर मन न डगमग मेरा हो ,

रहे ध्यान तुम्हारे चरणों में।।२।।

 

चाहे कांटो पर चलना हो ,

चाहे अग्नि में बी जलना हो।

चाहे देश छोड के निकलना हो ,

रहे ध्यान तुम्हारे चरणों में।।३।।

 

जिव्हा पर तेरा नाम रहे ,

तेरी याद सुबह और शाम रहे। 

बस याद आठों याम रहे ,

रहे ध्यान तुम्हारे चरणों में।।४।।


 Milta Hai Sachcha Sukh Video


आपने अभी भजन "मिलता है सच्चा सुख" के बोल (Lyrics) इस लेख में देखे हैंइस भक्तिपूर्ण और आध्यात्मिक भजन से सबंधित अन्य भजन निचे दिये गये हैं जो आपको अवश्य ही पसंद आयेगे, कृपया करके इन भजन को भी देखें.

आपको यह पोस्ट भी पसंद आ सकती हैं

"SampurnAartiSangrah" पर आरती, चालीसा, स्तोत्र, भजन, कथाये, श्लोक, मंत्र एत्यादि भक्ति साहित्य से जुडी जानकारी सरल हिंदी भाषा में उपलब्ध ।
  • कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें। आपके अमूल्य विचार हमें इस कार्य में प्रेरना प्रदान कर सकते हैं। 

आपको अपने भक्ति मार्ग में उपयोगी भक्ति साहित्य की जानकारी के लिए SampurnAartiSangrah के Home Page पर विजिट करते रहें। आशा है की इन भक्ति साहित्य से आपको अपने आध्यात्मिक मार्ग में सहायता मिलेंगी।आपके आगमन के लिए आपका बहुत बहुत आभार।🙏🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने