Bajrang Bali Meri Naav Chali-बजरंगबली मेरी नाव चली

बजरंग बली मेरी नाव चली एक प्रसिद्ध हिंदी भजन है जो भगवान हनुमान को समर्पित है। यह भगवान हनुमान के गुणों और महत्व की महिमा की स्तुति करता है। Bajrang Bali Meri Naav Chali भजन में हम स्नेहपूर्ण भावना के साथ हनुमान जी को प्रणाम करते है और उन्हें अपनी नाव रूपी जीवन को संकट व दुःखों से सुरक्षा प्रदान करने की प्रार्थना करते हैं। 

प्रतिदिन इस भजन भजन का गान करने से मन को शांति, सुख, और समृद्धि की प्राप्ति होती है। इस भजन के माध्यम से हम गुणी और बलवान व्यक्तित्व की प्राप्ति करते हैं जो हमें सभी कठिनाइयों के साथ लड़ने में सामर्थ्य प्रदान करता है। हम अपनी नाव को हनुमान जी की कृपा, आशीर्वाद और संरक्षण में रखते हैं ताकि हमें सभी कठिनाइयों के बिच सफलता की प्राप्ति हो सके। इस भजन को गाने से हम आत्मविश्वास, धैर्य और धर्म की प्राप्ति करते हैं। 
Bajrang Bali Meri Naav Chali-बजरंगबली मेरी नाव चली

Bajrang Bali Meri Naav Chali Lyrics

हनुमानजी की प्रार्थना

बजरंगबली मेरी नाव चली ,

जरा बल्ली कृपा की लगा देना। 

मुझे रोग ने शोक ने घेर लिया ,

मेरे ताप को नाथ मिटा देना।।

बजरंगबली .........

मैं दास तो आपका जन्म से हूँ ,

बालक और शिष्य भी धर्म से हूँ ,

बेशर्म ,विमुख निज कर्म से हूँ ,

चित से मेरा दोष मिटा देना।।

बजरंगबली .........

  दुर्बल हूँ ,गरीब हूँ ,दीन हूँ मैं ,

नित कर्म ,क्रिया ,गतिहीन हूँ मैं ,

बलवीर तेरे आधीन हूँ मैं ,

मेरी बिगडी को नाथ बना देना।।

बजरंगबली ..........

बल देके मुझे निर्भय कर दो ,

यश शक्ति मेरी अक्षय कर दो ,

मेरे जीवन को सुखमय कर दो ,

संजीवनी लाय पिला देना।।

बजरंगबली ............ 

   करुणानिधि आपका नाम भी है ,

शरणागत आपका दास भी है ,

इसके अतिरिक्त एक काम भी है ,

श्री राम से मोहे मिला देना। 

हो भोले नाथ से मोहे मिला देना।।

बजरंगबली ............ 

।।इति समाप्त।। 

 

Bajrang Bali Meri Naav Chali Video

 

आपने अभी भजन "बजरंगबली मेरी नाव चली" के बोल (Lyrics) इस लेख में देखे हैंइस भक्तिपूर्ण और आध्यात्मिक भजन से सबंधित अन्य भजन निचे दिये गये हैं जो आपको अवश्य ही पसंद आयेगे, कृपया करके इन भजन को भी देखें.

आपको यह पोस्ट भी पसंद आ सकती हैं

"SampurnAartiSangrah" पर आरती, चालीसा, स्तोत्र, भजन, कथाये, श्लोक, मंत्र एत्यादि भक्ति साहित्य से जुडी जानकारी सरल हिंदी भाषा में उपलब्ध ।
  • कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें। आपके अमूल्य विचार हमें इस कार्य में प्रेरना प्रदान कर सकते हैं। 

आपको अपने भक्ति मार्ग में उपयोगी भक्ति साहित्य की जानकारी के लिए SampurnAartiSangrah के Home Page पर विजिट करते रहें। आशा है की इन भक्ति साहित्य से आपको अपने आध्यात्मिक मार्ग में सहायता मिलेंगी।आपके आगमन के लिए आपका बहुत बहुत आभार।🙏🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने